अब गूगल सर्च से बुक होगा ट्रेन का टिकट! इंटरसिटी बसों के लिए भी आएगा ऐसा ही ऑप्शन

हाइलाइट्स

अब यूजर सीधे Google खोज पर ट्रेन टिकटों की खरीदारी कर सकते हैं.
फिलहाल ये सेवा जर्मनी, स्पेन, इटली और जापान सहित चुनिंदा देशों में यात्रा के लिए है.
अगले कुछ महीनों में अन्य देशों में भी यह सेवा उपलब्ध होगी.

नई दिल्ली. गूगल ने एक नई सुविधा की घोषणा की है, जो यूजर्स को चुनिंदा देशों में सर्च के जरिए ही ट्रेन टिकट खरीदने की अनुमति देगी. फिलहाल इसे कुछ ही देशों में शुरू किया जाने वाला है, लेकिन कंपनी का प्लान इसे अधिक विस्तार देने का है. इसलिए अगले कुछ महीनों में अन्य देशों में भी यह सेवा उपलब्ध होगी.

गूगल ने जर्मनी, स्पेन, इटली और जापान के उपयोगकर्ताओं को अब चुनिंदा देशों में और उसके आसपास यात्रा के लिए सीधे Google सर्च पर ट्रेन टिकट की खरीदारी करने का आसान विकल्प दिया है. Google ने कहा कि उसने अपने ट्रैवल टूल्स में सस्टेनबिलिटी को शामिल किया है.

ये भी पढ़ें – पार्किंग में खो गई है गाड़ी तो ढूंढ देगा गूगल, जानें कैसे कर सकते हैं इस खास फीचर का इस्तेमाल

Google में ट्रैवल प्रोडक्ट्स के वीपी रिचर्ड होल्डन ने कहा, “कुछ यात्राओं के लिए, ट्रेन के माध्यम से जाना बेहतर विकल्प हो सकता है, लेकिन A से B तक जाने के लिए कीमतों और शेड्यूल को जानने के लिए कुछ अलग सर्च करनी पड़ सकती हैं.” उन्होंने मंगलवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “आज से, आप सीधे Google खोज पर ट्रेन टिकटों की खरीदारी कर सकते हैं, खासतौर पर जर्मनी, स्पेन, इटली और जापान सहित चुनिंदा देशों में यात्रा के लिए.”

केवल सर्च कीजिए अपने लिए बेस्ट ट्रेन
आपको सिर्फ सर्च करना है, जैसे कि “बर्लिन से वियना ट्रेन्स” और आपको सर्च रिजल्ट्स में एक नया मॉड्यूल दिखाई देगा, जो आपको अपनी प्रस्थान तिथि (Departure Date) चुनने और उपलब्ध विकल्पों की तुलना करने देगा. एक बार जब आप अपने लिए उपयुक्त ट्रेन का चयन कर लेते हैं, तो पार्टनर की वेबसाइट पर आपकी बुकिंग को पूरा करने के लिए एक डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराया गया है.

ये भी पढ़ें – मेड बाय गूगल इवेंट में लॉन्च होगी Google Pixel Watch, सामने आई कीमत और डिजाइन

बसों के लिए भी लाई जाएगी ऐसी ही सेवा
होल्डन ने कहा, “जैसे-जैसे हम अन्य रेल सेवा प्रदान करने वाली संस्थाओं के साथ जुड़ते जाएंगे, वैसे-वैसे यह सुविधा ज्यादा जगहों पर फैलेगी. हम निकट भविष्य में बस टिकटों के लिए इसी तरह की सुविधा का परीक्षण शुरू करने की योजना बना रहे हैं, ताकि इंटरसिटी यात्रा के लिए आपके विकल्प ज्यादा हों.” इसके अलावा, उड़ानों और होटलों दोनों के लिए नए फिल्टर के साथ, Google खोज पर अधिक स्थायी विकल्प खोजना आसान है.

Tags: Google, Google chrome, Indian Railways, Tech news, Ticket booking, Train ticket

Sagar Rajbhar
Sagar Rajbharhttp://newsddf.com
Sagar is the founder of this Hindi blog. He is a Professional Blogger who is interested in topics related to SEO, Technology, Internet. If you need some information related to blogging or internet, then you can feel free to ask here. It is our aim that you get the best information on this blog.
- Advertisment -
RELATED ARTICLES