फॉर्म खराब होने के बाद कोच ने की हरमनप्रीत की मदद, जानिए कैसे कप्तान ने की वापसी

हाइलाइट्स

हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ 143 रन बनाए
इस साल यह हरमनप्रीत कौर का दूसरा शतक है
वनडे में भारतीय कप्तान ने लगाए हैं कुल 5 शतक

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने शानदार शतक जड़ा. उनके शतक के दम पर भारतीय महिला टीम ने मैच में 88 रन से बड़ी जीत दर्ज की. टीम ने 333 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसी के साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है. हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंद में 143 रनों की नाबाद पारी खेली. 1999 के बाद पहली बार महिला टीम ने इंग्लैंड में वनडे सीरीज अपने नाम की है. हरमनप्रीत की वापसी में कोच यदविंदर सिंह सोढ़ी (Yadwinder Singh Sodhi) का रोल अहम रहा है.

यदविंदर सिंह सोढ़ी ने एडिलेड से इंडियन एक्सप्रेस को बताया, मुझे आज सुबह काम पर जाना था. मैच में हरमनप्रीत विपक्षी गेंदबाजों पर हावी हुईं. इसने मुझे 2017 वर्ल्ड कप की याद दिला दी, जब हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 जड़ा था. मैंने उससे कहा था, जब आप अपना स्वाभाविक खेल खेलते हैं, तो आपको देखने में टीम के साथ साथ प्रशंसकों को भी मजा आता है.

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 में बारिश का खतरा, क्या हो सकेगा मुकाबला?

2017 के शतक के बाद हरमनप्रीत कौर ने इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में 109 रन बनाए थे, जो 2017 के बाद उनका पहला शतक था. 2018 में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में शतक लगाया था. इसके बाद उनके करियर में रनों का सूखा पड़ गया था, लेकिन कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान उन्होंने अपना लय वापस हासिल किया और 2 अर्धशतक लगाए. फाइनल में उन्होंने 65 रन बनाए थे.

सोढ़ी ने कहा कि जब पिछले साल वह महिला बिग बैश लीग (WBBL) खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया आई थीं, तो उसने हमारे साथ एडिलेड में एक हफ्ते बिताए. उनके बल्ले से बड़े स्कोर नहीं आ रहे थे, लेकिन हम चाहते थे कि वह पहले आराम करे. दिवाली का समय था और कौर ने हमारे परिवार के साथ दिवाली का त्योहार मनाया. इससे उन्हें क्रिकेट से दूर रहने में थोड़ी मदद मिली थी. मेरी हरमनप्रीत को सलाह थी की वह टूर्नामेंट में अपना आक्रामक खेल खेले. उस सप्ताह के अंत में उन्होंने 18 गेंदों में 40 लगाए थे और मुझे लगा कि उसने लय फिर से हासिल कर ली है.

2021 बिग बैश में उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. उन्होंने 130 के स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाए थे और 3 अर्धशतक भी लगाए थे. टूर्नामेंट में उनके कुल 18 छक्के शामिल थे. इसके अलावा उन्होंने 15 विकेट भी अपने नाम किए थे.

पाकिस्तान के पीएम को जीत के बाद आई भारत की याद, बाबर और रिजवान को ऐसे दी शाबाशी

सोढ़ी ने आगे कहा कि कभी-कभी दबाव खिलाड़ियों को कुछ नया करने पर मजबूर कर देता है. बिग बैश में हरमन स्क्वायर और स्क्वायर ऑफ एरिया में रन बनाने की कोशिश कर रही थी और पैडल स्वीप की तरह शॉट खेल रही थी. मैंने उसे बताया कि उसे उसका स्वाभाविक आक्रामक खेल खेलना चाहिए. हमने चर्चा की थी कि पहली गेंद से कोशिश करने में कोई बुराई नहीं है.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में हरमनप्रीत ने दिखाया कि वह अभी भी बेहतरीन स्ट्राइकर में से एक क्यों है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कुल 18 चौके और 4 छक्के जड़े. उन्होंने डीप मिड विकेट में 45 और कवर के क्षेत्रों में 43 रन बनाए थे.

Tags: Harmanpreet kaur, Indian Womens Cricket, Indian Womens Team, Smriti mandhana

Sagar Rajbhar
Sagar Rajbharhttp://newsddf.com
Sagar is the founder of this Hindi blog. He is a Professional Blogger who is interested in topics related to SEO, Technology, Internet. If you need some information related to blogging or internet, then you can feel free to ask here. It is our aim that you get the best information on this blog.
- Advertisment -
RELATED ARTICLES