IND vs AUS T20 Live: मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी, रात 9.46 बजे है कट ऑफ टाइम, नहीं तो रद्द होगा मैच

08:12 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: रात 8.45 बजे अगला निरीक्षण

अंपायरों ने आठ बजे मैदान का दोबारा निरीक्षण किया। मैदान का एक हिस्सा अभी भी गीला है और उसको सुखाने की कोशिश की जा रही है। अंपयारों ने कहा कि भारी बारिश की वजह से वह हिस्सा गीला है और यह खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित नहीं है। हम अभी भी इसके सूखने का इंतजार कर रहे हैं। ग्राउंड स्टाफ अपना काम कर रहे हैं। देखते हैं कि आज रात हमें मैच देखने को मिल पाता है या नहीं। हम इस मैच में खिलाड़ियों की चोट को लेकर चिंतित हैं। हम आगे का नहीं सोच रहे। दोनों टीमें मजबूती से यहां खेलेंगी और बाउंड्री का हिस्सा ऐसा है जहां खिलाड़ियों को मजबूत रहना होता है। खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है। ऐसे में हम मैदान को और सूखने देने का इंतजार करेंगे।

अंपायरों ने कहा कि राज नौ बजकर 46 मिनट कट ऑफ टाइम है। अगर तब तक मैच शुरू हुआ तो पांच ओवर का खेल हो पाएगा। 9.46 तक मैच शुरू नहीं हो सका तो मैच रद्द हो जाएगा। रात 8 बजकर 45 मिनट पर अंपायर फिर से मैदान का निरीक्षण करेंगे। तभी कुछ फैसला लिया जाएगा। हालांकि, अब ओवरों में कटौती होगी। यह देखने वाली बात होगी कि कितने ओवर का मैच हो पाता है।

07:10 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: आठ बजे होगा निरीक्षण

मैदान गीला होने की वजह से टॉस में अभी भी देरी हो रही है। सात बजे अंपायरों ने पिच का निरीक्षण किया और पाया कि पिच अभी भी गीली है। वह ग्राउंड की कंडीशन को देखकर खुश नहीं लगे। अंपायरों ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच से भी बातचीत की। ऐसे में उन्होंने आठ बजे दोबरा से मैदान का निरीक्षण करने का फैसला सुनाया। नागपुर में शुक्रवार को भारी बारिश हुई है। सुपरसोपर्स और मैदान कर्मचारी पिच और मैदान को सुखाने में लगे हुए हैं। अब ओवरों में भी कटौती की जा सकती है।

06:30 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: टॉस में देरी

मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी हो रही है। सात बजे अंपायर पिच का निरीक्षण करेंगे। नागपुर में भारी बारिश की वजह से यह फैसला लिया गया है। सुपरसोपर्स पिच को सुखाने में लगे हुए हैं।

06:24 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: ग्रीन पर लगाना होगा अंकुश

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया हर विभाग में सुगठित नजर आ रहा है जबकि उसकी टीम में डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और मिशेल मार्श जैसे खिलाड़ी नहीं है। वॉर्नर की अनुपस्थिति में पारी का आगाज करने के लिए भेजे गए कैमरन ग्रीन ने अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभाई जबकि अनुभवी स्टीवन स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहला मैच खेल रहे टिम डेविड ने टीम को मजबूती प्रदान की। मैथ्यू वेड फिनिशर की अपनी भूमिका में खरे उतरे। उन्होंने 21 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। ऑस्ट्रेलिया को हालांकि गेंदबाजी में अधिक अनुशासित प्रदर्शन करना होगा क्योंकि मोहाली में तेज गेंदबाज पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और ग्रीन ने काफी रन लुटाए थे।

PAK vs ENG: बाबर-रिजवान ने 203 रन की साझेदारी कर बनाए कई विश्व रिकॉर्ड, रोहित-धवन और राहुल को भी पीछे छोड़ा

06:24 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: फील्डिंग में भी खराब प्रदर्शन

पिछले मैच में भारत की फील्डिंग भी अच्छी नहीं रही और उसने तीन आसान कैच टपकाए। इसके लिए पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी टीम की आलोचना की थी। बल्लेबाजी में आक्रामक रवैये का फायदा मिल रहा है। पिछले मैच में इसी अंदाज में बल्लेबाजी करके केएल राहुल, हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव ने रन बटोर कर स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया था जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली जल्दी आउट हो गए थे। टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक को पिछले मैच में ज्यादा मौका नहीं मिला और उन्हें यहां अधिक मौका दिया जा सकता है ताकि विश्वकप के लिए विकल्प खुले रहें।

IPL 2023: अगले सीजन के लिए दिसंबर में हो सकती है नीलामी, चेन्नई ने जडेजा के लिए ठुकराया दिल्ली का ऑफर

06:23 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: स्पिनर चहल भी नहीं है लय में 

एशिया कप से पहले जहां भारत के लिए शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों का रवैया परेशानी का सबब बना हुआ था वहीं अब गेंदबाजी उसके लिए चिंता का विषय बन गया है क्योंकि बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी खुलकर सामने आई है। किसी भी तरह की परिस्थिति में भारत के मुख्य स्पिनर रहे युजवेंद्र चहल में पहले की तरह मारक क्षमता नहीं दिख रही है। पिछले कुछ मैचों में वह काफी महंगे साबित हुए हैं। उन्हें उन विकेटों पर भी अच्छा प्रदर्शन करने का तरीका ढूंढना होगा जो कि स्पिनरों के मददगार नहीं होते हैं। रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण टीम में लिए गए ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने हालांकि पिछले मैच में तीन विकेट लेकर अपनी काबिलियत साबित की।

Babar Azam Record: विराट की राह चले बाबर, रोहित के रिकॉर्ड की बराबरी की, ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बने

06:23 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: हार्दिक ने लुटाए हैं 14 ओवरों में 150 रन

भारतीय टीम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर चिंतित है जिसमें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं। उन्होंने जो पिछले 14 ओवर किए हैं उनमें 150 रन लुटाए हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19वें ओवर में गेंदबाजी की, लेकिन इन तीन ओवरों में उन्होंने 49 रन लुटाए। ऐसी परिस्थितियों में भारत के लिए बुमराह का फिट होना बेहद जरूरी हो गया। भारत को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप से पहले अभी पांच मैच खेलने हैं और इन मैचों में उसे अपनी सभी कमजोरियों को दूर करना होगा। भारत विश्वकप में अपना पहला मैच 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

BCCI AGM 2022: मुंबई में 18 अक्तूबर को होगी बीसीसीआई की एजीएम, अध्यक्ष सहित पांच पदों के लिए भी होंगे चुनाव

06:22 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: नागपुर में गेंदबाजों की भुमिका अहम

विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम का विकेट मोहाली से हालांकि भिन्न होगा। विकेट के धीमे होने की संभावना है और ऐसे में गेंदबाजों की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण बन जाती है। शाम को ओस का प्रभाव देखते हुए कोई भी टीम लक्ष्य का पीछा करना बेहतर समझेगी।

06:21 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: हारे तो दूसरी बार गंवाएंगे सीरीज

भारतीय टीम पर ऑस्ट्रेलिया से लगातार दूसरी घरेलू सीरीज गंवाने का खतरा है। ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में विशाखापट्टनम और बेंगलुरु में हुए दो मैचों की सीरीज को 2-0 से जीता था।

06:20 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS Live: बुमराह कर सकते हैं वापसी

भारत के लिए राहत की खबर यह है कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी इस मैच में तय मानी जा रही है। सूर्यकुमार यादव ने मैच से एक दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि वह पूरी तरह फिट हैं और खेलने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए बुमराह को टीम में चुना गया लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें मोहाली में पहले मैच में अंतिम एकादश में नहीं रखा। इससे यह आशंका पैदा हो गई क्या वह अभी पूरी तरह से फिट हैं या नहीं।

 

06:14 PM, 23-Sep-2022

IND vs AUS T20 Live: मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी, रात 9.46 बजे है कट ऑफ टाइम, नहीं तो रद्द होगा मैच

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। अगर भारतीय टीम हारी तो सीरीज गंवा देगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में भारत को चार विकेट से हराया था। भारतीय टीम आज अपने प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव कर सकती है।

Sagar Rajbhar
Sagar Rajbharhttp://newsddf.com
Sagar is the founder of this Hindi blog. He is a Professional Blogger who is interested in topics related to SEO, Technology, Internet. If you need some information related to blogging or internet, then you can feel free to ask here. It is our aim that you get the best information on this blog.
- Advertisment -
RELATED ARTICLES