IPL 2023 के लिए मुंबई इंडियंस में बड़ा बदलाव, अब मार्क बाउचर होंगे टीम के हेड कोच

हाइलाइट्स

मार्क बाउचर का विकेटकीपर, बल्लेबाज के रूप में लंबा और शानदार करियर रहा है.
विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट में उनके नाम सबसे अधिक आउट करने का रिकॉर्ड है.
साल 2019 में दक्षिण अफ्रीका ने मार्क बाउचर को अपना हेड कोच बनाया गया था.

मुंबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के लिए अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है. टीम प्रबंधन ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी और दुनियाभर में अपनी विकेटकीपिंग के लिए मशहूर मार्क बाउचर को हेड कोच नियुक्त किया है. उनकी नियुक्ति आईपीएल 2023 से प्रभावी होगी.

मार्क बाउचर का विकेटकीपर, बल्लेबाज के रूप में लंबा और शानदार करियर रहा है. विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट में उनके नाम सबसे अधिक आउट करने का रिकॉर्ड है. रिटायरमेंट के बाद वे दक्षिण अफ्रीका में शीर्ष स्तर की एक क्रिकेट फ्रेंचाइजी ‘टाइटन्स’ के कोच के रूप में काम कर रहे थे. उनके कोच रहते टीम ने पांच घरेलू खिताब जीते. साल 2019 में दक्षिण अफ्रीका ने मार्क बाउचर को अपना हेड कोच बनाया, जहां उनके नेतृत्व में टीम ने 11 टेस्ट, 12 एकदिवसीय और 23 T20 मैचों में जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें – ग्‍लोबल क्रिकेट में मुंबई इंडियंस के मजबूत कदम, जहीर खान और महेला जयवर्धने को सेंट्रल टीम में दी बड़ी जिम्‍मेदारी

एमआई ब्रांड को मजबूत बनाएंगे मार्क बाउचर : आकाश अंबानी
रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश एम. अंबानी ने कहा, मुंबई इंडियंस में मार्क बाउचर का स्वागत करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है. मैदान पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और एक कोच के रूप में उन्होंने अपनी टीम को कई जीत दिलाई है. मुझे पूरा भरोसा है कि मार्क एमआई ब्रांड को और मजबूत बनाकर विरासत को आगे बढ़ाएंगे.

चुनौतियों के लिए तैयार हूं : मार्क बाउचर
दिग्‍गज खिलाड़ी मार्क बाउचर ने कहा, मुंबई इंडियंस के हेड कोच के रूप में नियुक्त होना सम्मान और सौभाग्य की बात है. मुंबई इंडियंस की उपलब्धियों ने इसे दुनियाभर में क्रिकेट की एक सफल फ्रेंचाइजी के रूप में स्थापित कर दिया है. मैं आने वाली हर चुनौती के लिए तैयार हूं. मुंबई इंडियंस नेतृत्व और खिलाड़ियों की एक मजबूत यूनिट है और मैं इस यूनिट में अपना योददान देने के लिए पूरी तरह
तैयार हूं.

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस का स्‍वामित्‍व रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की मुंबई इंडियन फ्रेंचाइजी के पास है, जो आईपीएल की प्रमुख टीम है. टीम ने अपने ग्‍लोबल एक्‍सपेंसन प्‍लान #OneFamily Mumbai Indians के तहत दो और टीम तैयार की है. इसमें यूएई की MI Emirates और दक्षिण अफ्रीका की MI Cape Town शामिल है. ग्‍लोबल ब्रांड वैल्‍युएशन एजेंसी ब्रांड फाइनेंस ने हाल में मुंबई इंडियंस को AA+ brand strength rating दी थी.

(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Business news in hindi, Cricket, IPL, Mumbai indians

Sagar Rajbhar
Sagar Rajbharhttp://newsddf.com
Sagar is the founder of this Hindi blog. He is a Professional Blogger who is interested in topics related to SEO, Technology, Internet. If you need some information related to blogging or internet, then you can feel free to ask here. It is our aim that you get the best information on this blog.
- Advertisment -
RELATED ARTICLES