VIDEO: सलमान बट ने पेस का महत्व समझाने के लिए भारतीय दिग्गज की तुलना पाकिस्तानी युवा से की

हाइलाइट्स

सलमान बट ने समझाया पेस का महत्व
भारतीय दिग्गज की तुलना पाकिस्तानी युवा से की
डेथ ओवरों में महंगे साबित हो रहे हैं भुवनेश्वर कुमार

नई दिल्ली. भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं. डेथ ओवरों में उनके लगातार खराब प्रदर्शन से क्रिकेट एक्सपर्ट चिंतित हैं, और उनकी गति एवं नवीनता पर सवाल उठा रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने भी डेथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी क्षमता पर सवाल उठाए हैं.

दरअसल बट अपने यूट्यूब चैनल पर इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मुकाबले पर बात कर रहे थे. इस बीच एक फैन ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण पर सवाल कर लिया. पूर्व पाक कप्तान ने इस सवाल का बखूबी जवाब भी दिया. उन्होंने कहा, ‘जब एक गेंदबाज के पास गति की कमी होती है, तो उसके पास बल्लेबाज के लिए खतरा पैदा करने के लिए बहुत सीमित विकल्प होते हैं.’

यह भी पढ़ें- VIDEO: शिखर धवन बने ‘भाई-जान’, मशहूर बॉलीवुड गानों पर लचकाई कमर

उन्होंने कहा, माना भुवनेश्वर कुमार बहुत अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने अपनी टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट भी चटकाए हैं. लेकिन क्रिकेट का प्रारूप बदल रहा है. अन्य क्रिकेटर उनको भली भांति समझ गए हैं. उनके अंदर पेस की कमी है. अगर पिच से उन्हें मदद नहीं मिलती है तो वह निष्प्रभावी हो जाते हैं. डेथ ओवरों में वह ऑफ स्टंप पर यॉर्कर मारने का प्रयास करते हैं.’

उन्होंने कहा, पेस एक दिन की बात नहीं है. यह होती है या नहीं होती है. कुमार के अंदर नहीं है. वहीं पिछले मुकाबले में नसीम शाह के महंगे साबित होने पर उन्होंने कहा जरुर वह महंगे साबित हुए, लेकिन उन्होंने अपनी पेस से बड़ी टीमों के बल्लेबाजों को परेशान भी किया है.

पूर्व कप्तान ने कहा, जब एक गेंदबाज के पास गति की कमी होती है, तो उसके पास बहुत अधिक विकल्प नहीं होते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भुवनेश्वर ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने एशिया कप में भी ऐसा ही किया और यह काम नहीं आया.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Indian Cricket Team, Naseem Shah, Salman butt

Sagar Rajbhar
Sagar Rajbharhttp://newsddf.com
Sagar is the founder of this Hindi blog. He is a Professional Blogger who is interested in topics related to SEO, Technology, Internet. If you need some information related to blogging or internet, then you can feel free to ask here. It is our aim that you get the best information on this blog.
- Advertisment -
RELATED ARTICLES